blogid : 314 postid : 1257880

एक झटके में इस कंपनी के कर्मचारी हुए मालामाल, ऑफिस बॉय को 50 लाख और कर्मचारियों को 1 करोड़ का पैकेज

Posted On: 19 Sep, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कहते हैं दुनिया में कोई भी अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं है बल्कि ये कहना गलत नहीं होगा, जहां पहले कहा जाता था कि संतुष्टि ही खुशियों का मूलमंत्र है, वहां अब कभी न संतुष्ट होकर आगे बढ़ने को सफलता का मूलमंत्र कहा जाने लगा. तभी तो आज के युवा मल्टी नेशनल कंपनियों की ओर रूख करते हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि मल्टी नेशनल कंपनी में अच्छा पैकेज मिलने के साथ कई बेहतरीन बेनिफिट्स भी मिलते हैं.


company final

इन सभी बातों से परे क्या आप सोच सकते हैं कि एक कंपनी ऐसी भी है जिसमें एक ऑफिस बॉय 50 लाख रुपए कमाता है, जबकि वहां काम करने वाला स्टॉफ करोड़ों रुपए का पैकेज उठा रहा है. दरअसल, सबसे बड़ी ऑनलाइन पेमेंट कंपनी ‘पे-यू’ ने भारत की साइट्रस पे कंपनी को 130 मिलियन डॉलर (8695700000.00 रुपए) में अधिकृत कर लिया है. भारतीय फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी स्पेस में इसे अब तक की सबसे बड़ी डील माना जा रहा है. उल्लेखनीय है कि साइट्रस पे 2011 में शुरू हुई थी.



company 2

जिसमें उस समय 10,000 व्यापारियों को शामिल किया गया था. कंपनी में महीने में 10 मिलियन से ज्यादा की ट्रांसक्शन की जाती थी. जिससे कंपनी की कुल 2.2 अरब रुपए की थी. जिसमें एयरलाइन्स की बुकिंग, मार्केट के अन्य उत्पाद, ऑफलाइन से ऑनलाइन पेमेंट आदि ट्रांसक्शन की जाती रही. अब इस डील के लिहाज से इसके 15 कर्मचारियों पर को 1 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.


company

जबकि यहां काम करने वाला ऑफिस बॉय 50 लाख रुपए का पैकेज लेगा. इन कर्मचारियों पर काम की हर जिम्मेदारी होगी. इस डील को अब तक की सबसे बड़ी डील माना जा रहा है. इस डील से दोनों ही कंंपनियों के डायरेक्टर बहुत खुश नजर आ रहे हैं. ये ऐसी पहली कंपनी बन गई है जिसमें एक ऑफिस बॉय भी 50 लाख रुपए कमाएगा…Next


Read More :

67 अरब से लेकर 50 अरब तक का घर, ये है दुनिया के 6 सबसे महंगे घर

सपने में देखा अपना अंतिम संस्कार हकीकत में हो गई हत्या, ये है राष्ट्रपति की मौत की कहानी

ऐसे बना मशहूर कंपनी एप्पल का लोगो ये है रोचक कहानी



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran