blogid : 314 postid : 1258347

OMG! फेसबुक को देने पड़े इस 20 साल के लड़के को 30 लाख रुपए

Posted On: 20 Sep, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

सोशल मीडिया आज के वक्त की जरूरत. जिसका दायरा कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है. युवा तो घंटों अपना वक्त सोशल मीडिया पर बिताते दिखते हैं. खासतौर पर फेसबुक तो युवाओं के बीच इतना पॉपुलर हो चुका है कि ज्यादातर युवाओं को फेसबुक मेनिया ही लग गया है. दिन भर अलग-अलग अंदाज में सेल्फी लेकर फेसबुक पर अपलोड करना युवाओं का सबसे बेहतरीन टाइमपास है. अब जरा ध्यान से सोचिए, दिन भर फेसबुक पर बिताकर आपको क्या मिलता है? जाहिर है पलभर की खुशी और वक्त की बर्बादी लेकिन दूसरी तरफ ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है , जिनके लिए फेसबुक एक विचार मंच है और कुछ लोग तो ऐसे भी हैं, जो फेसबुक से लाखों कमा रहे हैं.


facebook final


फेसबुक से लाखों कमा रहे हैं! ये बात आपको चौंकाने के लिए काफी है लेकिन केरल के अरूण कुमार के लिए ये बात आम हो चली है. पिछले साल से अब तक अरुण फेसबुक से 30 लाख से ज्यादा रुपए कमा चुके हैं. दरअसल, अरूण कुमार एक हैकर है, जिन्होंने फेसबुक पर बग की रिपोर्ट की थी, फेसबुक ने जब उस बग रिपोर्ट को सही पाया तो उन्हें 10 लाख 70 हजार रुपए ईनाम के तौर पर दिए. सिर्फ फेसबुक ही नहीं, 20 साल का ये हैकर सोशल मीडिया पर बग की कप्लेंट करके अभी तक लाखों रुपए कमा चुका है. इस तरह से उनकी कमाई किसी सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल से भी ज्यादा है.


facebook bug

Read : 36 करोड़ की दौलत बेचकर सोशल मीडिया पर छाया ये कपल, 6 महीने से हैं घर से बाहर


फेसबुक के साथ अरूण ने ट्विटर, गूगल आदि सोशल वेबसाइट पर मौजूद बग का पता लगाया है. एमईएस इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट से पढ़े, हैकर अरूण ने फेसबुक पर उस बग का पता लगाया है जो फेसबुक पेज की डिटेल स्टोर करके आपके प्राइवेट डाटा को हैक कर लेता है जिससे कि आपके डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड की तमाम जानकारियां जुटा ली जाती है. फेसबुक की ओर से ऐसे खतरनाक बग का पता लगाने वाले लोगों को ईनामी राशि देने की व्यवस्था है.


facebook boy arun


हाल ही में, गूगल अपने ‘प्रोजेक्ट जीरो प्राइस कांटेस्ट’ के साथ आया था, जिसमें गूगल के स्मार्टफोन को हैक करने वाले को 2.3 करोड़ रुपए देने की बात कही गई थी. तो देखा आपने, थोड़ी-सी मेहनत और तकनीकी जानकारी से आप सोशल मीडिया से लाखों रुपए कमा सकते हैं…Next


Read More :

फेसबुक पर इस काम के लिए महिला को हो सकती है 15 साल की सजा

फेसबुक पर आप भी तो नहीं हुए इस चीज़ के शिकार!

सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है इस सिंगल गर्ल की ‘कपल सेल्फी’

सोशल

मीडिया आज के वक्त की जरूरत जिसका दायरा कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है. युवा तो घंटों अपना वक्त सोशल मीडिया पर बिताते हैं. खासतौर पर फेसबुक तो युवाओं के बीच इतना पॉपुलर हो चुका है कि ज्यादातर युवाओं को फेसबुक मेनिया हो चुका है. दिन भर अलग-अलग अंदाज में सेल्फी लेकर फेसबुक पर अपलोड करना युवाओं का सबसे बेहतरीन टाइमपास है. अब जरा ध्यान से सोचिए, दिन भर फेसबुक पर बिताकर आपको क्या मिलता है? जाहिर है पलभर की खुशी और वक्त की बर्बादी. दूसरी तरफ ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो जिनके लिए फेसबुक एक विचार मंच है और कुछ लोग तो फेसबुक से लाखों कमा रहे हैं.

फेसबुक से लाखों कमा रहे हैं! ये बात आपको चौंकाने के लिए काफी है लेकिन केरल के अरूण कुमार के लिए ये बात आम हो चली है. पिछले साल से अब तक अरुण फेसबुक से 30 लाख से ज्यादा रुपए कमा चुके हैं.

दरअसल, अरूण कुमार एक हैकर है, जिन्होंने फेसबुक पर बग की रिपोर्ट की थी, फेसबुक ने जब उस बग रिपोर्ट को सही पाया तो उन्हें 10 लाख 70 हजार रुपए ईनाम के तौर पर दिए.

सिर्फ फेसबुक ही नहीं, 20 साल का ये हैकर सोशल मीडिया पर बग की कप्लेंट करके अभी तक लाखों रुपए कमा चुका है. इस तरह से उनकी कमाई किसी सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल से भी ज्यादा है.

फेसबुक के साथ अरूण ने ट्विटर, गूगल आदि सोशल वेबसाइट पर मौजूद बग का पता लगाया है. एमईएस इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट से पढ़े हैकर अरूण ने फेसबुक पर उस बग का पता लगाया है जो फेसबुक पेज की डिटेल स्टोर करके आपके प्राइवेट डाटा को हैक कर लेता है जिससे की आपके डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड जैसी तमाम जानकारियां जुटा ली जाती है.

फेसबुक की ओर से ऐसे खतरनाक बग का पता लगाने वाले लोगों को ईनामी राशि देने की व्यवस्था है. हाल ही में, गूगल अपने प्रोजेक्ट जीरो प्राइस कांटेस्ट के साथ आया था. जिसमें गूगल के स्मार्टफोन को हैक करने वाले को 2.3 करोड़ रुपए देने की बात कही गई थी.

तो देखा आपने थोड़ी-सी मेहनत और तकनीकी जानकारी से आप सोशल मीडिया से लाखों रुपए कमा सकते हैं.



Tags:                                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran