blogid : 314 postid : 1262419

शर्मनाक! 300 करोड़ के अस्पताल में महिला मरीज के साथ किया गया बुरा बर्ताव

Posted On: 26 Sep, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

झारखंड की राजधानी रांची में हाल ही एक घटना घटी है जिसने मानवता पर कई सवाल खड़े किए हैं. झारखंड के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल राजेंद्र इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में एक महिला मरीज को फर्श पर खाना देने का मामला सामने आया है. इस खबर के चर्चा में आते ही हाईकोर्ट ने सरकार से इसका जवाब मांगा है.
ति देवी जिन्हें अस्पताल में फर्श पर खाना दिया गया वो इसी अस्पताल में कई एक महीने से भर्ती है. इसी अस्पताल में महिला हड्डी विभाग में अपना चेकअप करवा करवा रही है.
d More:

झारखंड की राजधानी रांची में हाल ही एक घटना घटी है जिसने मानवता पर कई सवाल खड़े किए हैं. झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में एक महिला मरीज को फर्श पर खाना देने का मामला सामने आया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.


JHK hospital


अस्पताल में भर्ती है महिला

पलमति देवी जिन्हें अस्पताल में फर्श पर खाना दिया गया वो इसी अस्पताल में कई महीनों से भर्ती हैंं. महिला इसी अस्पताल में हड्डी विभाग में अपना इलाज करवा रही हैंं.


_ranchipatientjpg


किसने परोसा फर्श पर खाना

दरअसल पलमति देवी को अस्पताल की गैलरी में फर्श पर खाना दिया गया. वहां मौजूद लोगों की मानें तो ये काम वहां केस्टॉफ ने किया है. दरअसल, गरीब महिला के पास खाना लेने के लिए और खाने के लिए कोई बर्तन नहीं था इसलिए किचन स्टाफ ने उसके साथ ऐसा किया.


Rimss



पहले साफ करवाया फर्श

जो महिला अपना इलाज करवाने इस अस्पताल में आई हुई है, उसे अपने टूटे हाथों के साथ पहले फर्श साफ करवाया गया, उसके बाद उसे वहीं जमीन पर खाना दे दिया गया. आप तस्वीरों में देख सकते हैं मजबूर महिला किस तरह फर्श पर बिखरा खाना खा रही है.


RIMS-1


Read: अंगूठे के नाखून से भी छोटे इस बच्ची के पैर, रुई को भिगोकर नहलाते हैं इसे


बर्तन नहीं थे इसलिए फर्श पर दे दिया खाना

खाना परोसने वाले स्टाफ का कहना है कि उसके पास बर्तन नहीं थे, इसलिए हमने उसे फर्श पर खाना दिया. वहीं वहां मौजूद लोगों का मानना है कि, जब महिला ने किचन स्टाफ से खाना मांगा तो उसने पहले फटकारा और फिर फर्श पर ही दाल-चावल और सब्जी परोस कर चले गए.


ranchi


हाईकोर्ट ने लगाई फटकरा

जब महिला की तस्वीरें मीडिया में वायरल हुई उसके बाद कोर्ट ने अस्पताल प्रशासन और सरकार को इसके लिए तलब किया. कोर्ट ने एक जांच समीति बनाई है जो जल्द ही जांच की रिर्पोट कोर्ट को देगी.


highcourt ranchi


300 करोड़ रुपए खर्च होते हैं अस्पताल पर

हर साल रिम्स पर योजना और गैर योजना मदद में लगभग 300 करोड़ रुपए खर्च होते हैं. साथ ही यहां पर करोड़ों की मशीनें भी हैं. यह रांची के जानेमाने अस्पतालों मेंं से एक है. लेकिन मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का बुरा हाल है…Next


Read More:

पत्नी की लाश ढोने वाले मांझी हुए मालामाल, हवाई जहाज से कर रहे हैं सफर

शहीद हुए 18 सैनिकों के बच्चों के लिए इस बिजनेसमैन ने लिया बड़ा फैसला

आतंकी हमले में दोनों बेटे हुए शहीद, पिता ने कही ये हैरान कर देने वाली बात



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran