Menu
blogid : 314 postid : 1278525

इस ऑफिस में Iphone खरीदा तो नौकरी से धोना पड़ेगा हाथ, खानी पड़ेगी जेल की हवा

जब भी आईफोन की नई सीरीज लांच होती है, सोशल मीडिया पर नए ट्रॉल देखने को मिलते हैं. आईफोन के पीछे भारत में तो लोग इतने दीवाने हैं कि आईफोन वाले दोस्त को वीआईपी वाला ट्रीटमेंट देते हैं. आईफोन के लिए बढ़ती दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिस दिन भी आईफोन की नई सीरीज लांच होती है, सोशल मीडिया पर आईफोन ट्रेंड करने लगता है. लेकिन अगर आपको लगता है कि आईफोन का दुनिया भर में क्रेज है तो आपकी गलतफहमी अभी दूर कर देते हैं. दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां की कंपनी में आईफोन बैन है.



iphone 1



ये देश है चीन. जहां ‘नन्यांग योंगकांग’ नाम की एक हेल्थकेयर कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए एक नोटिस जारी किया है. जिसमें साफ-साफ लिखा है कि ‘अगर कोई आईफोन खरीदता है तो सीधे एचआर केबिन में अपना इस्तीफा लेकर आएं’.यही कारण है कि इस कंपनी ने अच्छी-खासी सैलरी होने पर भी किसी भी कर्मचारी के पास आईफोन नहीं है. आइए, अब आपको कंपनी के इस फैसले की सही वजह भी बता देते हैं.


iphone 2




दरअसल, कंपनी नहीं चाहती कि उनके देश में किसी दूसरे देश के उत्पाद बिके. इस तरह से वो दूसरे देशों के उत्पादों को प्रोत्साहित करने से रोक सकती है. दूसरी तरफ कंपनी अपने इस फैसले को देशप्रेम से भी जोड़कर देखती है. अगर किसी ने इस नोटिस को चैलेंज करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ न सिर्फ देशद्रोह का मुकदमा चलाया जा सकता है बल्कि उसे नौकरी से भी तुंरत निकाल दिया जाएगा.


iphone 3



अगर आप आईफोन के शौकीन है तो इस ऑफिस में काम करने के बदले आपको इस शौक को दूर से ही नमस्ते कहना पड़ेगा.चीन में ये ऐसा पहला मामला नहीं है जब किसी दूसरे देश के उत्पाद को रोकने के लिए ऐसा कदम उठाया गया हो. चीन हमेशा अपनी भाषा और स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए विश्व भर में मशहूर रहा है…Next

Read More :

फोन उठाते ही क्यों बोलते हैं ‘हैलो’, इतिहास की इस लव स्टोरी में छिपी है वजह

15 हजार में बनने वाला iPhone भारत में इस वजह से बिकता है महंगा, ये है पूरा मामला

भीमकाय अंतरिक्ष यान की तरह है फोन बनाने वाले इस कंपनी का ऑफिस, हैरान करने वाली हैं खूबियां

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh