blogid : 314 postid : 1293429

इनके ऊपर नोट बैन का कोई असर नहीं, 500 करोड़ की शाही शादी और 17 करोड़ की साड़ी

Posted On: 15 Nov, 2016 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

एक ओर पूरे देश में लोग अपने पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट को बदलवाने के लिए बैंकों के चक्कर काट रहे हैं, दूसरी तरफ शादी के इस मौसम में पैसों के लिए लोग एटीएम के बाहर घंटों लाइन में खड़े रहने को मजबूर हैं. वहीं एक ऐसी शादी हो रही है जिसे इस साल की सबसे बड़ी शादी कहा जा रहा है. ये शादी है कर्नाटक के पूर्व मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी रेड्डी की. आइए जानते हैं आखिर क्यों खास है ये शादी.


cover piccc


कौन है जनार्दन रेड्डी

49 साल के जनार्दन रेड्डी कभी कर्नाटक की सबसे दमदार शख्सियतों में शुमार थे. वे अवैध माइनिंग के मामले में तीन साल की जेल भी काट चुके हैं. वह पिछले साल ही बेल पर रिहा हुए हैं. बेल्लारी ब्रदर्स के नाम से मशहूर रेड्डी भाइयों में जनार्दन और उनके बुजुर्ग भाई जी. करुणाकरन रेड्डी येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रह चुके हैं.


marrg

शाही अंदाज में होगी शादी

बताया जा रहा है कि इस शादी पर 500 करोड़ रुपये खर्च होगें. शादी में आने वाले मेहमानों को गेट से अंदर तक लग्जरी बैलगाड़ियों में बैठाकर ले जाया जाएगा. मेहमानों को अपनी सीट तक ले जाने से उन्हें गद्देदार बैलगाड़ियों से पूरे विवाह स्थल की सैर कराई जाएगी. शादी के सेट को बॉलीवुड के आर्ट डायरेक्टरों ने 14वीं सदी के विजयनगर राज्य के तौर पर बनाया है. विजयनगर स्टाइल के मंदिरों के कई सेट तैयार किए हैं, जिन्हें मेहमानों को दिखाया जाएगा.


wedding_3

एक गांव के सेट में होगी शादी

इसके अलावा यहां एक गांव, एक प्रदर्शनी, एक महल और हंपी के मशहूर रथ का मॉडल बनाया गया है. मेहमानों को जहां खाना खिलाया जाएगा, वहां एक गांव का सेट है. ज्यादातर डिजाइन हंपी के महलों और मंदिरों की तरह बनाए गए हैं.


janardhana_reddy_wedding_set



Read:  सेल्फी लेते हुए लड़की ने कर दी ये गलती, चुकाने पड़े 8 लाख रुपए


17 करोड़ की साड़ी और 90 करोड़ की ज्वैलरी

जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी रेड्डी अपनी शादी में करीब 17 करोड़ की साड़ी पहनने वाली हैं. रिपोर्ट के अनुसार इस शादी में वो साड़ी के साथ जो ज्वैलरी पहनेंगी उसकी कीमत करीब 90 करोड़ रुपये होगी.


wedding2

मेहमानों के लिए 15 हैलीपैड

इस शादी में करीब 30,000 मेहमान शिरकत करेंगे. साथ ही पांच सितारा होटल में करीब 1500 कमरे भी बुक किए गए हैं. खास मेहमानों के लिए 15 हैलीपैड बनाया गया है.


500 cr

एलसीडी के जरिए भेजा था कार्ड

अगर आपको याद हो तो कुछ दिनों पहले शादी का एक शाही कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जैसे ही कार्ड को खोला जाता तो उसकी एलसीडी स्क्रीन पर एक वीडियो चलता, जिसमें रेड्डी परिवार एक गाने के साथ लोगों को शादी का न्यौता दे रहे थे…Next


Read More:

300 करोड़ का बीमा, 68 किलो का सोना और 315 किलो की चांदी, ये है भारत का महंगा मंंडप

अगर आपको भी है इस वेबसाइट का चस्का तो तैयार रहें 3 साल की कैद और 3 लाख रुपये जुर्माने के लिए

60 अरब की कमाई कर गूगल और ट्विटर को पछाड़ा इन भारतीय भाईयों ने



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran