Menu
blogid : 314 postid : 1294256

कूड़े के ढेर में 4 लाख रुपयों को देखकर मच गई लूट, मालामाल हुए शराबी

नोटबंदी के बाद से ही देश में प्रधानमंत्री मोदी के इस फैसले पर मिली-जुली टिप्पणियां देखने को मिल रही है. कुछ लोग इस फैसले को कालाधन की रोकथाम की दिशा में एक बोल्ड कदम मान रहे हैं तो वहीं ज्यादातर इसे आमजन की परेशानियां बढ़ाने वाली नीति के रूप में देख रहे हैं.

cover black money

बैंक और एटीएम के सामने कैश की लंबी लाइन हालात को बयां कर रही है लेकिन ये लाइन उस वक्त अचानक सिकुड़ती हुई दिखाई दी. जब सरकार ने कैश जमा कर चुके लोगों की अंगुली पर स्याही का निशान लगाने का फैसला किया. वहीं दूसरी तरफ देशभर से 500-1000 के नोटों को ठिकाने लगाने की खबरें भी आ रही है. कभी जले हुए नोट बरामद किए जाते हैं तो कभी बोरों में नोट भरकर लोग सोना खरीदने पहुंच जाते हैं.

aurangabad

नोटों को ठिकाने लगाने का एक ऐसा ही मामला सामने आया है यूपी के औरंगाबाद से. यहां एक नाले में लोगों को ब्लैकमनी तैरती हुई नजर आई. जब लोग पास पहुंचे तो उन्हें पता चला कि लाखों रुपये (500 की करेंसी) इसमें फेंके गए हैं. शराब की दुकान खुलने का इंतजार कर रहे एक व्यक्ति ने इन पैसों को देखा और उसने पुलिस को इसकी सूचना दी. इससे पहले वहां खड़े शराबियों ने काफी रुपए लूटकर अपनी जेब भर ली थी.

moneyyy1

मुकेश अंबानी के पास है इतनी दौलत, खरीद सकते हैं ये देश

नाली में बरामद हुई रकम लगभग 3-4 लाख के आसपास थी. जबकि काफी लोग इसमें से आधे से ज्यादा नोट लूट चुके थे. वहीं एक अन्य घटना में भारत नगर रेलवे ट्रैक के पास भी खुले मैदान में 500 के लाखों रुपयों के फटे हुए नोट मिले. ये नोट वहां जानवर चराने गए युवक की नजर में सबसे पहले आए थे. ज्यादातर नोट पुलिस के पहुंचने से पहले गायब हो गए थे और जो बचे उन्हें कब्जे में लेकर जांच शुरू हो गई है. जहां पुलिस इन नोटों को चार या छह हजार में बता रही है, वहीं लोगों का कहना है कि ये नोट एक से डेढ़ लाख के हो सकते हैं.

note 3

प्रधानमंत्री मोदी के इस फैसले से काले धन पर पूरी तरह रोक लगेगी या नहीं, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन फैसले के बाद से ऐसे मामलों के सामने आने से इतना तो पक्का है कि जनता के बीच में ऐसे कई लोग हैं जो कालेधन के रूप में अभी भी काफी पैसा छुपाए बैठे हैंं…Next

Read More:

यहां 500 और 1000 के नोट जल रहे हैं, वहां 2000 के नोट मिल रहे हैं
MLA ने बांटे 500 और 1000 के नोटो की गड्डियां, लोग हुए हैरान
इनके ऊपर नोट बैन का कोई असर नहीं, 500 करोड़ की शाही शादी और 17 करोड़ की साड़ी

यहां 500 और 1000 के नोट जल रहे हैं, वहां 2000 के नोट मिल रहे हैं

MLA ने बांटे 500 और 1000 के नोटो की गड्डियां, लोग हुए हैरान

इनके ऊपर नोट बैन का कोई असर नहीं, 500 करोड़ की शाही शादी और 17 करोड़ की साड़ी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh