blogid : 314 postid : 1294782

9 नवम्बर को पूरी दुनिया में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया ये सवाल

Posted On: 22 Nov, 2016 Hindi News में

Pratima Jaiswal

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘यार, तुझे पता है बरमूडा ट्रायंगल का राज सुलझ गया है. सार्थक ने अपने दोस्त जतिन से कहा. ‘वो सब तो ठीक है लेकिन बरमूडा ट्रायंगल है क्या?’ जतिन ने बालों पर हाथ फेरते हुए लापरवाही से पूछा. ‘अरे! गूगल कर पहले. फिर बात करेंगे’. सार्थक ने हंसते हुए कहा.

जिंदगी में कभी न कभी आपके सामने भी ऐसी स्थिति जरूर आई होगी, जब आपको भी कोई ऐसी बात पता नहीं होगी, जिसके बारे में आपके दोस्त बातें कर रहे होंगे और आप वो बात पूछने की बजाय गूगल का सहारा लेना ज्यादा पसंद करते होंगे.


google searching


1998 में गूगल के आने के बाद से इसमें आज तक काफी बदलाव हो चुके हैं. गूगल पर सर्च रिजल्ट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जैसे ही आप इसमें कोई एक शब्द टाइप करते हैं, उससे जुड़े हुए कई सवाल आपको सुझाव के तौर पर दिखने लगते हैं. हर साल गूगल एक टॉप टेन लिस्ट भी जारी करता है जिसमें सेलिब्रिटी, नेता आदि शख्सियतें शामिल होती है. चलिए, अब बात करते सिर्फ एक दिन की, जब एक ही सवाल दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च किया गया.



trump


अमेरिका चुनाव में जीतने वाले डोनाल्ड ट्रम्प की जीत के बाद दुनिया भर में 9 नवम्बर के दिन How did trump win?  (ट्रम्प कैसे जीते) सवाल को सबसे ज्यादा सर्च किया गया. ट्रम्प के चाहने वालों ने बेशक उन्हें जीता दिया लेकिन दुनिया में ज्यादातर लोग इस बात से हैरान थे कि नकारात्मक छवि और किसी समुदाय विशेष, महिलाओं आदि के लिए आपत्तिजनक विचारों के बाद भी, अमेरिका जैसे लोकतांत्रिक और खुले विचारों के लिए माने जाने वाले देश ने ट्रम्प को कैसे जीता दिया.


trump 1



9 नवम्बर को ये सवाल गूगल सर्चिंग में सबसे ऊपर था. लोगों को ट्रम्प की जीत कुछ हजम नहीं हो रही थी. हालांकि, ट्रम्प, हिलेरी क्लिंटन को हराकर बाजी मारने में कामयाब रहे, लेकिन अमेरिका की कई जगहों पर ट्रम्प को भारी विरोध भी झेलना पड़ा. लोगों ने नफरत भरे पोस्टरों के साथ प्रोटेस्ट करते हुए ट्रम्प के प्रति अपनी असहमति और नाखुशी जाहिर की…Next


Read More :

ये हैं देश की 8 रॉयल फैमिलीज, शाही है इनका अंदाज

इस देश में अगर दो शादियां नहीं की तो हो जाएगी उम्रकैद

सोमवार आते ही पानी-पानी हो जाती हैं इस देश की लड़कियां



Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran