blogid : 314 postid : 1306151

गूगल ने ऐसे बचा ली आत्महत्या करने जा रही लड़की की जान, प्यार में मिला था धोखा

Posted On: 10 Jan, 2017 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कभी-कभी जिंदगी में ऐसा वक्त आता है जब हम सभी को लगने लगता है कि इस रोज-रोज की परेशानियों से मुक्ति के लिए क्यों ना सुसाइड कर लिया जाए. दुनिया में लगभग सभी इंसानों के दिमाग में कभी न कभी ऐसा विचार जरूर कौंधा होगा, ये बात अलग है कि उन्होंने हालात से समझौता करके दूसरा रास्ता तलाश लिया, क्योंकि आत्महत्या करने वालों को दुनिया में कायर कहा जाता है. आत्महत्या करने की कई वजह हो सकती हैं. लेकिन आधुनिक युग में भावनाओं से हार मानकर ज्यादातर युवा ये रास्ता अख्तियार कर रहे हैं.


suicide girl

ऐसा ही एक मामला सामने आया बरेली से. बरेली की 24 साल की लड़की का लम्बे समय से एक लड़के से प्यारभरा रिश्ता था. दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खाई. लेकिन कुछ सालों में लड़के की सरकारी नौकरी लग गई, इस बात से लड़की बेहद खुश हुई, उसे लगा अब राहें आसान हो चली है लेकिन सरकारी नौकरी का नशा लड़के पर इस कदर सवार हुआ कि उसने लड़की से सारे रिश्ते-नाते तोड़ लिए.


girl 1

लड़के के घरवालों ने उसकी शादी कहीं और पक्की कर दी. इस बात से लड़की को इतनी चोट पहुंची कि आत्महत्या करने के लिए लड़की सहारनपुर से 4 किलोमीटर दूर यमुना की नहर में छलांंग लगाने के लिए चल पड़ी, लेकिन मरने से पहले लड़की ने सोचा आत्महत्या करने का इससे भी आसान तरीका हो सकता है, इसके लिए लड़की ने स्मार्टफोन निकाला और गूगल सर्च पर ‘how to commit suicide’ डालकर सर्च का बटन दबा दिया. इसके बाद गूगल सर्च पर ‘आसरा’ नाम की संस्था का नंबर सबसे पहले आया. आसरा एक ऐसा एनजीओ है जो डिप्रेशन से जूझते या आत्महत्या के विचार से ग्रस्त इंसान की मदद करता है. इस नम्बर को देखकर लड़की ने सोचा कि एक बार इस नम्बर पर फोन कर लिया जाए. लड़की ने फोन किया और बात होते-होते फोन डीआईजी जीतेंद्र कुमार साही को लगा. साही ने लड़की से बात करके उसकी परेशानी बड़े ध्यान से सुनी और ऑफिस आकर मिलने को कहा.


google result

इस घटना के बारे में साही ने मीडिया को बताया ‘लड़की फोन पर बहुत नर्वस थी. अपनी लाइफ खत्म करना चाहती थी. उसने बताया गूगल सर्च में उसे मेरा नंबर मिला. मैंने उससे कहा कि वो मेरे ऑफिस आ जाए. यहां उसकी परेशानी खत्म करने की कोशिश की जाएगी. लड़की मेरे ऑफिस पहुंची और अपनी कहानी सुनाई. बहुत दिनों से वह एक लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन जब  लड़के की सरकारी नौकरी लग गई तो उसने लड़की से कटना शुरू कर दिया और कहा कि लड़के के घरवाले उसकी शादी कहीं और करवा रहे हैं.’


happy girl

लड़की की बात सुनकर डीआईजी ने लड़के और उसके घरवालों को समझाने की कोशिश की, फिलहाल नतीजा जो भी निकले लेकिन गूगल ने लड़की की जान बचा ली. अगर लड़की गूगल सर्च नहीं करती तो शायद क्षणिक आवेश में आकर वो अभी तक आत्महत्या कर चुकी होती…Next


Read More :

गरुड़पुराण के अनुसार आत्महत्या के बाद आत्मा को मिलती है ये सजा

क्यों रेखा के पति ने की थी आत्महत्या?

भारत की इस जगह को गूगल मैप ने बताया देशद्रोहियों का अड्डा



Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran