blogid : 314 postid : 1306433

बीएसएफ जवान तेज बहादुर के दावे का ये है असली सच, इन लोगों ने किया खुलासा!

Posted On: 11 Jan, 2017 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हाल ही में बीएसएफ की 29वीं बटालियन के जवान तेज बहादुर यादव ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिसने सेना के अधिकारियों पर कई सवाल खड़े किए हैं. एक वेबसाइट की जांच के मुताबिक बीएसएफ के जवान ने जो बातें वीडियो के जरिए बताईं हैं, उसे कुछ लोगों ने सच माना है. दरअसल एक प्रतिष्ठित वेबसाइट ने जब जांच की तो पता चला कि ऐसा सच में होता है. जांच में पाया गया है कि कुछ अधिकारी गलत तरीके से समानों को बेचते हैं, ऐसे में ये सवाल उठना लाजमी है कि क्या सेना में भ्रष्टाचार हो रहा है?


coverrrr


बीएसएफ के जवान ने खाने पर उठाए थे सवाल

बीएसएफ के एक जवान की तरफ से जारी किए गए वीडियो के बाद बीएसफ मेस पर सवाल उठाए जा रहे हैं. जवान ने मेस में बनने वाले खाने की खराब क्वालिटी को लेकर वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था. हालांकि इसकी जांच के आदेश केंद्र सरकार ने दे दी है, लेकिन इस वीडियो के जारी होने के बाद जो सच सामने आया है उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे.


bsf-jawan

कम दामों पर बेचे जाते हैं समान?

श्रीनगर में सुरक्षा बलों के कैंप के आस-पास रहने वाले लोगों ने खुलासा किया है कि सेना के कुछ अधिकारियों से उन्हें मार्केट से आधे रेट में समान मिल जाता है. इतना ही नहीं इन समानों में पेट्रोल, डीजल के साथ-साथ चावल, मसाले सब्जियां तक शामिल हैं.


bsf


सेना में भ्रष्टाचार ?

एक वेबसाइट के मुताबिक श्रीनगर के हमहमा में बने बीएसएफ हेडक्वॉटर के आसपास रहने वाले लोगों ने इस बात को स्वीकार किया है कि सेना के लोग अक्सर ऐसा करते हैं. सेना के कैंप के पास एक फर्नीचर की दुकान के मालिक ने तो यहां तक कहा है कि ‘वो फर्नीचर खरीदने में भी हेरा फेरी करते हैं और पैसा इधर-उधर करते हैं जिसका मतलब साफ है कि वो कमीशन खाते हैं और हमसे खराब समान देने को कहते हैं.’


bsf food



Read: ये रेस्टोरेंट इस अनोखे अंदाज में कर रहा है भारतीय सेना का सम्मान


सेना का दावा जवान का आरोप गलत

वहीं दूसरी तरफ सेना ने तेज बहादुर के आरोपों को गलत बताया है और कहा कि तेज पर कई सारे आरोप हैं, वो पहले भी गलत तरह के कार्यों में शामिल हो चुका है. लेकिन इस रिर्पोट के आने के बाद सवाल और बढ़ जाएंगे. बीएसएफ के कई अधिकारियों ने तेज बहादुर के बात को नकारते हुए कहा कि जवानों को अच्छा और सेहतमंद खाना मिलता है.


BSF-Soldier-


कई सितारों ने इस वीडियो पर दी प्रतिक्रिया

जब ये वीडियो वायरल हुआ है इस पर प्रतिक्रिया हर कोई कर रहा है. हाल ही में बॉलीवुड स्टार नाना पाटेकर ने दुख जताते हुए कहा कि, ‘सरकार को इसपर कठोर कदम उठाने चाहिए’.  साथ ही पूर्व क्रिकेटर सहवाग ने भी वीडियो पर राय देते हुए कहा कि, ‘जो हमारी रक्षा कर रहे हैं वो अगर भूखे पेट सो रहे हैं तो हमें शर्म आनी चाहिए’…Next


Read More:

भारत की बेटी ने अमेरीका में किया कमाल, 17 साल की उम्र में बनी थी सैनिक

ये हैं भारतीय सेना की 10 बड़ी ताकत, देखते ही दुश्मन के छूट जाएंगे पसीने

इंडिया गेट पर तीन अलग तरीकों से सलामी दे देते हैं जवान, ये हैं कारण


भारत की बेटी ने अमेरीका में किया कमाल, 17 साल की उम्र में बनी थी सैनिक
ये हैं भारतीय सेना की 10 बड़ी ताकत, देखते ही दुश्मन के छूट जाएंगे पसीने




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran