Menu
blogid : 314 postid : 1317691

8 दिन की बच्ची के लिए ‘सुपरहीरो’ बने पीएम मोदी, ऐसे बचाई गई जान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही कई दिनों से दिल्ली से दूर अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में चुनावी रैलियां कर रहे हो लेकिन वो जनता की परेशानियों से अंजान नहीं हैं. पीएम मोदी का मेगा शो लगातार तीसरे दिन भी जारी है लेकिन इन सबके बीच एक और खास वजह से प्रधानमंत्री मोदी चर्चा में है. पीएम ने एक बार लोगों का दिल जीत लिया है एक 8 दिन की बच्ची की जान बचाकर.



cover



किडनी  की बीमारी से जूझ रही है बच्ची

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मदद से असम की एक आठ दिन की बच्ची को ऑपरेशन के लिए एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया है. दरअसल 8 दिन की बच्ची किडनी (गुर्दा) की खराबी से जूझ रही बच्ची को दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती किया गया है.


असम से दिल्ली आई 8 महीने की बच्ची

एम्बुलेंस को दिल्ली में शाम सात बजे लैंड करना था. ट्रैफिक के हिसाब से दिल्ली में यह समय काफी व्यस्त होता है. ऐसे में बच्ची को सही समय पर अस्पताल पहुंचाना लगभग नामुमकिन था.

ambulance_




मेल के जरिए पीएम ने की मदद

डिब्रूगंज के डॉक्टर ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर(ट्रैफिक) अजय कश्यप और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को मेल किया, साथ ही इस मेल को पीएम को भी भेजा गया, वाराणसी में अपनी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे पीएम मोदी ने मेल को पढ़कर तुरंत एक्शन लिया और फौरन पीएम कार्यालय को इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की.



दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की सतर्कता

एम्बुलेंस की लैंडिंग करवाई. एयर एम्बुलेंस दिल्ली में उतरा और बचाव दल ने एक एम्बुलेंस की मदद से बच्ची को एक विशेष रास्ते से एयरपोर्ट से बाहर निकाला.





बच्ची अब खतरे से बाहर

एम्बुलेंस के लिए ट्राफिक फ्री पैसेज तैयार था. बचाव दल ने मात्र 13 मिनट में बच्ची को गंगाराम अस्पताल में दाखिल करवा दिया. गंगा राम के डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची अभी खतरे से बाहर नहीं है. धीरे-धीरे उसकी हालत में सुधार हो रहे हैं.






पीएम और दिल्ली का शुक्रिया

बच्ची के माता-पिता ने दिल्ली पुलिस के साथ पीएम को तहेदिल से धन्यवाद दिया है और कहा कि, ‘पीएम का अहसान हमेशा याद रहेगा, आज वो हमारे लिए भगवान के रूप में सामने आए है’. ऐसा पहली मामला नहीं है जब पीएम ने किसी आम आदमी के लिए ऐसा किया हो इसके पहले भी वो लोगों के ईलाज,शिक्षा जैसी जरुरी बातों पर लोगों की मदद कर चुके हैं…Next



Read More:

अमेरिकी राष्ट्रपति को पछाड़ मोदी ने बनाया ये रिकॉर्ड, दूर-दूर तक नहीं है कोई भारतीय नेता

सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे था इस ‘मेजर’ का दिमाग, सरकार ने दिया देश का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान

पहली बार 75 रुपए फीस वाले एक नाई ने खरीदी 3 करोड़ की कार, अंबानी को छोड़ा पीछे

अमेरिकी राष्ट्रपति को पछाड़ मोदी ने बनाया ये रिकॉर्ड, दूर-दूर तक नहीं है कोई भारतीय नेता
सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे था इस ‘मेजर’ का दिमाग, सरकार ने दिया देश का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान
पहली बार 75 रुपए फीस वाले एक नाई ने खरीदी 3 करोड़ की कार, अंबानी को छोड़ा पीछे

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh