blogid : 314 postid : 1323938

अक्षय ने बनाया शहीदों के परिवारवालों की मदद करने वाला ऐप, यहां से लिया था आइडिया

Posted On: 10 Apr, 2017 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड एक्‍टर अक्षय कुमार इंडियन आर्मी के जवानों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं, हर बार अक्षय ने आर्मी समते देश के अन्य जावनों की आर्थिक रुप से मदद की है. अक्षय हर बार शहीद हुए जवानों को अपनी तरफ से कुछ रकम प्रदान करते हैं और अपनी इसी सोच को आगे बढ़ाते हुए अक्षय ने हाल ही में एक ऐप बनाने का विचार देश के गृह मंत्रालय के समाने रखा था, जिसे आखिरकार मंजूरी मिल गई है. ऐसे में आइए जानते हैं आखिर अक्षय को कहां से आया इस ऐप को बनाने आइडिया.


cover aky


आतंकवादियों का वीडियो देखकर अक्षय को आया आइडिया

इस मौके पर अक्षय ने कहा, ‘मैं सबसे पहले सभी का धन्यवाद करता हूं, यह वेबसाइट सिर्फ ढाई महीने में तैयार की गई है. मुझे इस वेबसाइट को बनाने का आइडिया आतंकवादियों पर बनी एक डॉक्युमेंट्री को देखने के बाद आया. टीवी पर आ रही उस डॉक्युमेंट्री पर दिखाया जा रहा था कि आतंकवादियों के जो लीडर होते हैं वह उन्हें कहते हैं कि आप यह गलत काम करो या दंगा-फसाद करवाओ, अगर आपको कुछ हो गया तो हम आपके परिवार को पैसे पहुंचा देंगे. आतंकवादी यह सोच कर गलत काम करता है कि उसे कुछ हो गया तो उसके घर में पैसे तो पहुंच ही जाएंगे, तो गलत काम करने के लिए यही उसकी ताकत होती है. मैंने उसी दिन सोचा क्यों न इस निगेटिव बात को पॉजिटिव काम में इस्तेमाल किया जाए. उनको सपार्ट है चंद लीडर्स का लेकिन हमें सपार्ट चाहिए देश के 125 करोड़ देशवासियों का.’

akshay



गृह मंत्रालय ने दी हरी झंडी

अभिनेता अक्षय कुमार ने 26 जनवरी को कहा था कि वो एक ऐसा ऐप बनाना चाहते हैं, जिससे शहीदों के परिवारवालों की मदद की जा सके और जिसके जरिए आम लोग भी आसानी से सेना के जवानों और उनके परिवार की मदद कर सकें. अब अभिनेता अक्षय कुमार के सुझाव को गृह मंत्रालय ने पूरा कर दिया और यह ऐप बनाया है.


akshay app


जवानों का होगा ‘भारत के वीर’ वेबपोर्टल

अक्षय कुमार के आइडिया पर ठीक वैसा ही ऐप बनाया गया है, ‘भारत के वीर’ वेबपोर्टल और मोबाइल एप पर जवानों और उनके परिवारों की लिस्ट होगी. जिसमें बैंक अकाउंट नंबर भी होगा, इससे आप शहीदों के बैंक खाते में सीधे रकम जमा कर सकेंगे. पोर्टल में शहीद हुए जवानों की पूरी जानकारी भी उपलब्ध होगी.


aky


शहीद जवानों के परिवारवालों की ऑनलाइन मदद होगी

इस ऐप के जरिए अब शहीद जवानों के परिवारवालों की ऑनलाइन मदद की जा सकेगी. इस ऐप से ड्यूटी के दौरान शहीद हुए जवानों की मदद करना आसान हो जाएगा. बता दें, इस ऐप के जरिए एक जवान के खाते में ज्यादा से ज्यादा 15 लाख रुपये ही जाएंगे, 15 लाख पूरा होते ही उस जवान का खाता अपने-आप पोर्टल से हटा लिया जाएगा…Next


Read more:

यूपी में अब टीचर नहीं हो सकेंगे फरार!, WhatsApp पर ऐसे दर्ज होगी उपस्थिति

बहन की शादी करने जा रहे इस लड़के से प्रभावित हुए मोदी, ट्विटर पर करने लगे फॉलो

मोदी नहीं इस सुपरस्टार के फैन हैं मलेशिया के PM, भारत दौरे में सबसे पहले मिलना चाहते हैं उनसे


यूपी में अब टीचर नहीं हो सकेंगे फरार!, WhatsApp पर ऐसे दर्ज होगी उपस्थिति
बहन की शादी करने जा रहे इस लड़के से प्रभावित हुए मोदी, ट्विटर पर करने लगे फॉलो
मोदी नहीं इस सुपरस्टार के फैन हैं मलेशिया के PM, भारत दौरे में सबसे पहले मिलना चाहते हैं उनसे



Tags:                                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran