Menu
blogid : 314 postid : 1324139

नोटबंदी के दौरान किया था 1590 रुपए का डिजिटल पेमेंट, सरकार ने दिया 1 करोड़ का इनाम

कहते हैं किस्मत अगर साथ दे तो क्या से क्या हो सकता है और जब सरकार पर भी आप पर मेहरबान हो ते इसका फायदा दोगुना हो जाता है और आपके अच्छे दिन पलभर में आ जाते हैं. जब सरकार आपको रातों रात करोड़पति बना दे तो आपके लिए ये एक सपना ही होगा लेकिन . सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एक ग्राहक को सरकार ने कुछ ऐसा तोहफा दिया कि वो रातों रात करोड़पति बन गया है और इसका श्रेय किसी और को नहीं बल्कि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को जाता है.

अगर आपको याद हो तो पिछले साल नोटबंदी को दौरान भारत सरकार और प्रधानमंत्री ने डिजीटल पेमेंट और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने को लिए कई तरह की स्कीम निकाली थी. डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए 25 दिसंबर को सरकार ने ग्राहकों के लिए ‘लकी ग्राहक योजना’ और व्यापारियों के लिए ‘डिजी धन व्यापार योजना’ की शुरुआत की गई थी. यह स्कीम नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा संचालित की जा रही है.

digital-india

सी स्कीम के तहत, राष्ट्रपति भवन में स्कीम के 100वीं ड्रॉ का आयोजन हुआ. इसमें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने छह खुशनसीब विजेताओं के नाम चुनें. इसमें से तीन बैंक ग्राहक थे और तीन कंपनियां. प्रथम विजेता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का था, जिसे एक करोड़ मिले, दूसरा विजेता बैंक ऑफ बड़ौदा का, जिसे 50 लाख मिले और तीसरा पंजाब नेशनल बैंक, का जिसे 25 लाख मिले.

digital-transactions-

इन तीनों के नाम अभी बताए नहीं गए हैं. अभी बैंक इन विजेताओं के बैंक अकाउंट डिटेल्स से इनकी पहचान करेगी. फिर 14 अप्रैल 2017 को अंबेडकर जयंती के मौके पर इन छह विजेताओं को नागपुर में प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित किया जाएगा.

Narendra-Modi-

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने इस योजना का ऐलान करते हुए बताया था कि नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) अगले 100 दिनों तक रोजाना 15,000 ग्राहकों को 1000 रुपये प्रति ग्राहक बतौर इनाम देगा. इसके अलावा 14 अप्रैल 2017 को 3 मेगा ड्रॉ होंगे जिसमें 3 अलग-अलग विजेताओं को 1 करोड़, 50 लाख और 25 लाख रुपये के इनाम मिलेंगे…Next

Read More:

बहन की शादी करने जा रहे इस लड़के से प्रभावित हुए मोदी, ट्विटर पर करने लगे फॉलो

रोज 200 रुपये कमाता है ये मोची, इनकम टैक्स विभाग ने इसके घर इसलिए मारा छापा

यूपी में अब टीचर नहीं हो सकेंगे फरार!, WhatsApp पर ऐसे दर्ज होगी उपस्थिति

बहन की शादी करने जा रहे इस लड़के से प्रभावित हुए मोदी, ट्विटर पर करने लगे फॉलो
रोज 200 रुपये कमाता है ये मोची, इनकम टैक्स विभाग ने इसके घर इसलिए मारा छापा
यूपी में अब टीचर नहीं हो सकेंगे फरार!, WhatsApp पर ऐसे दर्ज होगी उपस्थिति

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh