Menu
blogid : 314 postid : 1329155

अक्षय का रियल लाइफ एक्शन रहा कामयाब, शहीदों की सहायता राशि पहुंची इतने करोड़

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने हाल ही में भारत के वीर सैनिकों के लिए एक ऐप लॉन्च किया था जिसकी मदद से हर कोई शहीद हुए जवानों के परिवार को मदद पहुंचा सकता है. इस ऐप के जरिए शहीद जवानों के परिजनों को वेबपोर्टल और मोबाइल एप के जरिये ऑनलाइन दान दिया जा सकेगा. इस तकनीक की मदद से केंद्रीय आर्म्ड पुलिस फोर्स और केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्सेस की आर्थिक तौर पर मदद की जा रही है. इस ऐप के लॉन्च होने के बाद से जो लोग शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद करना चाहते हैं, वो अब ऐप इसकी सहायता से उनकी मदद कर सकते हैं.


bharat ke veer




अक्षय की पहल ने जीता दिल

हाल ही में सुकमा हमले में कई जवान शहीद हो गए थे जिसके बाद अक्षय कुमार ने लोगों से अपील की थी वो इस ऐप के जरिए उन शहीद के परिवारों को मदद पहुंचा सकते हैं. इस ऐप के जरिए उन परिवारों को आर्थिक सहायता मिलेगी, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान दी है. भारत के वीर ऐप गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. फिलहाल यह प्ले स्टोर पर आया नहीं है इसलिए पोर्टल के जरिए इस तक पहुंचा जा सकता है. वेबसाइट का पता http://bharatkeveer.gov.in/ है.



aky






ऐप के जरिए 2 करोड़ रुपये से ज्यादा  हुए जमा

इस ऐप को लॉन्च हुए करीब एक महीना बीत चुका हैं. ऐसे में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बताया कि अब तक लोग यहां करीब 2.10 करोड़ रुपये जमा कर चुके हैं. इतना ही नहीं, हाल ही में हुए सुकमा हमले में 25 जवानों ने अपनी जान गंवा दी. इन शहीदों के लिए भी अब तक 60 लाख रुपये इकठ्ठा हो चुके हैं. अच्छी बात ये है कि, यह रकम एक महीने में ही इकठ्ठा हो गई.








भारत के वीरके जरिए कितनी मदद दे सकते हैं?

किसी भी शहीद के परिजन के बैंक खाते में सहायता राशि जमा कराने की अधिकतम सीमा 15 लाख रुपए तय की गई है. यह सीमा पूरी होते ही संबद्ध शहीद के परिजनों की जानकारी वेबसाइट से हट जाएगी. अधिकारी के मुताबिक सैन्य अभियानों में गंभीर रूप से घायल हुए जवानों की भी वेबसाइट पर जानकारी मुहैया कराने की योजना है…Next



Read More:

अगर नहीं किया ये काम तो 1 जुलाई से आपका पैन कार्ड हो जाएगा रिजेक्ट

दिल्ली मेट्रो का सफर अब पड़ेगा मंहगा! 8 साल बाद बढ़ेगा इतना किराया

अपने ऑटोरिक्शे को बदल दिया स्कॉर्पियो कार में, कंपनी ने गिफ्ट की गाड़ी


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh