Menu
blogid : 314 postid : 1329522

इस गांव में बसने के लिए सरकार देगी 1.50 लाख रुपए! यहां की कुल आबादी 394 लोग

दुनिया में भारत की जनसंख्या जहां सबसे अधिक है वहीं कुछ ऐसे भी देश हैं, जहां पर जनसंख्या बेहद कम है. जहां भारत में जनसंख्या पर कैसे काबू किया जाए इसपर बातें हो रही हैं वहीं दुनिया की एक जगह भी है जहां पर जनसंख्या बढ़ाने के लिए लोगों को तरह-तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं. ऐसा ही कुछ इटली के एक गांव में देखने को मिला है, जहां पर सरकार लोगों को वहां रहने के पैसे दे रही है.


cover


इटली बेहद ही खूबसुरत शहरों में से एक हैं, इसी देश के बोर्मिडा गांव में लोगों को बसने के लिए वहां के मेयर ने 1.5 लाख रुपए देने की घोषणा की है. मेयर ने ये घोषणा की है कि गांव में बसने वाले शख्स को 1,700 पाउंड (करीब 1 लाख 43 रुपए) दिया जाएगा और यहां रहने के लिए घर का किराया सिर्फ 40 पाउंड (करीब 3400 रुपए) प्रति महीने होगा.


villag


इसके अलावा स्कीम के तहत इस गांव में रहने के लिए लोगों को केवल 880 रुपए साप्ताहिक देने होंगे. हालांकि, मेयर ने यह भी कहा की यह स्कीम इस साल के अंत तक खत्म हो जाएगी, इसके बाद प्रॉपर्टी का रेट और कम कर दिया जाएगा और केवल साढ़े तीन हजार रुपए (£42) महीना देकर लोग यहां रह सकेंगे.


bormida (1)


इस घोषणा को वहां के मेयर ने फेसबुक की एक पोस्ट के जरिए लोगों तक पहुंचाया है. मेयर डेनियल गैल्लियानो ने अपने पोस्ट में कहा ‘ये गावं कोई पर्यटन स्थल नहीं है. ऐसे में गांव में सिर्फ 394 लोग निवास करते हैं. मेयर डेनियल गैल्लियानो का कहना है कि वर्तमान में यह विचार सिर्फ एक प्रस्ताव है, इस प्लान को म्यूनिसिपल काउंसिल द्वारा पास किया जाएगा.


village1


इस पोस्ट को पढ़कर कई लोगों ने वहां जाने की भी इच्छा जताई बस लोगों को वहां पर कुछ सुविधाएं चाहिए, जिसमें से वाईफाई जैसी सुविधाओं पर जोर दिया गया है. यहां आने को लेकर इन देशों के नागरिकों ने अपनी इच्छा जताई है, इसमें ब्रिटेन, हंगरी, अमेरिका, भारत, इंडोनेशिया जैसे देशों के लोग शामिल है. फिलहाल इस गांव में सिर्फ 394 लोग निवास करते हैं. यहां की प्राकृतिक सुंदरता लोगों को जरुर पंसद आएगी, ये गांव मुख्य शहर जेनोआ से 50 मील की दूरी पर स्थित है. यहां पर जीवन काफी सिंपल और सादगी भरा है, पहाड़ों के बीच स्थित इस गांव में चार रेस्टोरेंट, एक चर्च भी है.

Italian-village

बता दें कि इटली का यह गांव अकेला नहीं है, जहां जनसंख्या को लेकर इस तरह की समस्या हो बल्कि अमेरिका, न्यूजीलैंड, इंडोनेशिया, कनाडा समेत कई देश हैं जहां इस तरह की दिक्कते हैं…Next



Read More:

अक्षय का रियल लाइफ एक्शन रहा कामयाब, शहीदों की सहायता राशि पहुंची इतने करोड़

अपने ऑटोरिक्शे को बदल दिया स्कॉर्पियो कार में, कंपनी ने गिफ्ट की गाड़ी

पीएम मोदी का जूता उतारने के लिए आगे आया व्यक्ति फिर जानें क्या हुआ?

अक्षय का रियल लाइफ एक्शन रहा कामयाब, शहीदों की सहायता राशि पहुंची इतने करोड़
अपने ऑटोरिक्शे को बदल दिया स्कॉर्पियो कार में, कंपनी ने गिफ्ट की गाड़ी
पीएम मोदी का जूता उतारने के लिए आगे आया व्यक्ति फिर जानें क्या हुआ?

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh