Menu
blogid : 314 postid : 1329700

हाईकोर्ट को IPL खिलाड़ियों की जर्सी नहीं आई रास, फंसे बीसीसीआई और सोनी टीवी

आईपीएल 10 चल रहा है, जिसे लेकर लोगों में अच्छा-खासा क्रेज है. खासकर युवा इसे बेहद पंसद करते है लेकिन आईपीएल के लिए एक बुरी खबर आई है साथ ही सोनी टीवी के लिए भी.  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आईपीएल टूर्नामेंट 2017 के दौरान तंबाकू उत्पादों का विज्ञापन करने और बढ़ावा देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), सोनी पिक्चर्स नेटवर्क और शुद्ध प्लस पान मसाला बनाने वाली कंपनी को गुरुवार (11 मई) को नोटिस जारी किया है.


cover



लायन्स की जर्सी पर एक नाम देखा होगा जो जर्सी के आगे तरफ होता है ‘शुद्ध प्लस’ (Shudh plus) ये कंपनी एक पान मसाला बनाने वाली कंपनी है. इसी को लेकर प्रकाश खारवाडकर ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है.




याचिका करने वाले प्रकाश खारवाडकर ने कहा कि, कानून में धारा 5 के तहत किसी भी तरह के तम्बाकू या पान पसाला का विज्ञापन बिना किसी तरह के चेतावनी के नहीं दिखाया जा सकता है, साथ ही गंभीर बीमारी का चित्र भी प्रकाशित करना अनिवार्य है, लेकिन शुद्ध प्लस ने इस बात को नजरअंदाज किया है जो बेहद गलत है.


court


दरअसल, याचिका में कहा गया है कि शुद्ध प्लस के उत्पाद को गुजरात लायन्स की टी-शर्ट पर छापा गया है, जो कानून के खिलाफ है. कानून तम्बाकू उत्पादों के प्रचार पर रोक है. प्रचार में कहा जा रहा है कि शुद्ध प्लस खाओ, आईपीएल जाओ जो कि तम्बाकू उत्पाद का सीधा प्रचार है. इससे कानून का उल्लंघन होता है. पान मसाला कंपनी आईपीएल की स्पांसर कंपनी है. याचिका में बीसीसीआई को समादेश जारी कर आईपीएल मैच के दौरान तम्बाकू उत्पाद का प्रचार करने से रोकने की मांग की गई है.




पान मसाला कंपनी आईपीएल की स्पांसर कंपनी है, याचिका में बीसीसीआई को आदेश जारी करते हुए लिखा गया है कि, आईपीएल मैच के दौरान तंबाकू उत्पाद का प्रचार करने से रोका जाए. अब देखना ये है कि आईपीएल अधिकारी और सोनी टीवी इसके लिए क्या कदम उठाती है…Next



Read More:

1.65 करोड़ की कार को ले डूबा 63 रुपए का पेट्रोल, पलभर में बर्बाद हो गई MLA की लक्जरी कार

रोज 200 रुपये कमाता है ये मोची, इनकम टैक्स विभाग ने इसके घर इसलिए मारा छापा

अगर नहीं किया ये काम तो 1 जुलाई से आपका पैन कार्ड हो जाएगा रिजेक्ट

1.65 करोड़ की कार को ले डूबा 63 रुपए का पेट्रोल, पलभर में बर्बाद हो गई MLA की लक्जरी कार
रोज 200 रुपये कमाता है ये मोची, इनकम टैक्स विभाग ने इसके घर इसलिए मारा छापा
अगर नहीं किया ये काम तो 1 जुलाई से आपका पैन कार्ड हो जाएगा रिजेक्ट

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh