Menu
blogid : 314 postid : 1330218

शर्मनाक : शादी से ठीक पहले बारातियों ने दुल्हन के उतरवाए कपड़े, चुपचाप देखती रही पुलिस

अक्सर लोग कहते हैं कि किसी भी इंसान को परफेक्ट होना जरूरी नहीं है बल्कि दुनिया में कोई इंसान ऐसा बना ही नहीं, जो हर तरह से परफेक्ट हो. लेकिन दूसरी तरफ हमें परफेक्ट पार्टनर की तलाश रहती है बल्कि आधुनिक होते समाज में लोग शादी को सौदा बनाते जा रहे हैं.


marriage 7
प्रतीकात्मक तस्वीर

आपने भी ऐसे कई किस्से सुने होंगे, जब बारातियों या लड़के के घरवालों को शादी में कोई बात नागवार गुजरती है और वो शादी में जमकर हंगामा करते हैं या शादी तक तोड़कर चले जाते हैं. अब तो ऐसे मामले इतने बढ़ने लगे हैं कि लोग इसे सामान्य मान चुके हैं. इन मामलों से परे एक मामला ऐसा आया है जिसे सुनकर किसी भी सामान्य व्यक्ति का सिर शर्म से झुक जाएगा.


marriage 6

दिया के शरीर पर सफेद दाग हैं तो उसने शादी से इनकार कर दिया. दूल्हे की मांग सुनकर दुल्हन के घरवालों ने मौके पर पुलिस बुला ली लेकिन बताया जा रहा है कि कार्रवाई की जगह पुलिस दोनों पक्षों में आपसी सुलह करवाने की कोशिश करने लगी. इसके अलावा पुलिस ने पंचायत बुलवाकर अपने सिर से बला हटानी चाही.


मर्दो की ‘परफेक्ट फिगर वाली लड़की’ होती है ऐसी, विज्ञापन के बाद 12वीं की ये किताब भी बता रही है


मामले को सुलझाने के लिए पंचायत ने स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में फैसला लिया कि दुल्हन को कमरे में ले जाकर घर की महिलाएं कपड़े उतारवाकर जांच करेंगी कि लड़की के शरीर पर सफेद दाग है या नहीं. इसके बाद ही शादी का फैसला लिया जाएगा. जब कमरे में ले जाकर लड़की के कपड़े उतरवाकर देखा गया तो लड़की को सफेद दाग की बीमारी नहीं थी. जब अफवाह झूठी साबित हुई तो जितेश का परिवार वापस लौटा और शादी की रस्में पूरी की गईं. जितेश ने लड़की के परिजनों से माफी भी मांगी.


इस मामले पर जानकारी देते हुए एसएचओ रीता सिंह ने बताया कि लड़की के पिता ने शिकायत वापस ले ली है. उन्होंने बताया, ‘हमने दूल्हे के पिता से भी माफीनामा लिया है.


बहरहाल, लोग इसे अंत भला तो सब भला के रूप में देख रहे हैं लेकिन किसी अंजान व्यक्ति के किसी लड़की के बारे में कुछ कह देने भर से लड़की के साथ किया गया ऐसा व्यवहार, समाज की छोटी सोच को दिखाती है. ये दिमागी दिवालियापन का एक घिनौना उदाहरण है… Next


Read More:

इस भारतीय क्रिकेटर के फैन हैं शाहरुख खान, पजामा बेचकर अगले आईपीएल में खरीदेंगे!

अगर नहीं किया ये काम तो 1 जुलाई से आपका पैन कार्ड हो जाएगा रिजेक्ट

अक्षय ने बनाया शहीदों के परिवारवालों की मदद करने वाला ऐप, यहां से लिया था आइडिया

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh