Menu
blogid : 314 postid : 1349105

फेसबुक ने लॉन्‍च की नई फैमिली इमोजी, आपने देखा क्‍या!

वर्चुलअ दुनिया में लोगों को और अच्‍छे अनुभव देने के लिए फेसबुक ने 125 नए इमोजी लॉन्‍च किए हैं। इनमें अलग-अलग तरह के फैमिली टाइप, स्किन टोन और बालों के रंग वाले इमोजी शामिल हैं। खास बात यह है कि कई इमोजी में दो मां और दो पिता दिख रहे हैं। नए इमोजी फिलहाल फेसबुक के डेस्कटॉप और मोबाइल साइट्स पर ही देखे जा सकते हैं, ऐप और मैसेंजर पर अभी यह उपलब्‍ध नहीं है।


facebook emoji


एक ही स्किन टोन के इमोजी

फेसबुक की इस नई फैमिली इमोजी में सबसे अहम बात यह है कि इसमें आपको मिली-जुली नस्ल के परिवार जैसे काला पिता और गोरी मां वाले इमोजी नहीं दिखेंगे, यानी एक इमोजी में पूरे परिवार का स्किन टोन एक ही है। इस पर फेसबुक की ओर से कहा गया है कि अलग-अलग प्रकार के लोगों से मिलकर बने परिवार का इमोजी बनाना बहुत मुश्किल है। इसकी कोडिंग में काफी दिक्कतें आती हैं।


facebook


माइक्रोसॉफ्ट ने रिलीज किए थे अलग-अलग स्किन टोने के इमोजी

फेसबुक के मामले में भले ही कोडिंग को मुश्किल बताया जा रहा है, लेकिन पिछले साल ही माइक्रोसॉफ्ट ने 52000 फैमिली इमोजी कॉम्बिनेशन विंडोज-10 के लिए रिलीज किए थे। इन इमोजी में एक परिवार का स्किन टोन एक नहीं, बल्कि अलग-अलग था।

facebook 1


ऐसे यूज करें फैमिली इमोजी

फेसबुक फैमिली इमोजी को एक्सेस करने के लिए आपको स्‍टेटस बॉक्‍स पर क्लिक करना होगा। स्‍टेटस बॉक्‍स में क्लिक करने पर बॉक्‍स के दाहिने तरफ ‘इंसर्ट एन इमोजी’ का ऑप्‍शन दिखेगा, उस पर क्लिक करने पर कई सारे इमोजी दिखेंगे, जिनमें फैमिली इमोजी भी नजर आएंगे। इन फैमिली इमोजी पर कुछ सेकेंड तक क्लिक करने पर अलग-अलग स्किन टोन के फैमिली इमोजी दिखेंगे।


Read More:

इस शहर में ‘अल्‍ला हु अकबर’ कहने पर मार दी जाएगी गोली! मेयर ने दिया आदेशकभी कांग्रेस के लिए मेनका ने किया था ये बड़ा काम, संजय गांधी की मौत के बाद छोड़ना पड़ा ससुराल पिता और भाई बॉलीवुड के बड़े स्‍टार पर इन्‍होंने पॉलिटिक्‍स में बनाया कॅरियर, जानें प्रिया के बारे में खास बातें


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh