Menu
blogid : 314 postid : 1350067

राम रहीम को पद्म पुरस्कार देने के लिए इतने हजार लोगों ने की थी सिफारिश, खुद भी 3 बार भेजा नाम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रिलायंस फाउंडेशन को मंगलवार को राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह में ‘राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार’ से सम्मानित किया. जिसे रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने लिया था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर इसे ‘घर का अवार्ड’ नाम देते हुए ट्रोल किया जाने लगा. लेकिन एक और खबर सामने आई है जिसमें अभी हाल ही में जेल की हवा खा रहे गुरमीत राम रहीम को पद्म पुरस्कार देने की सिफारिश की गई थी. ऐसा करने वाले एक-दो नहीं बल्कि 4000 से ज्यादा लोग थे, जिन्होंने अपने प्यारे बाबा को पद्म पुरस्कार से सम्मानित करने की सिफारिश की थी.


ram rahim 5

खुद राम रहीम ने अपना नाम 3 बार भेजा था. पद्म पुरस्कार 2017 के लिए सिफारिशों या नामित किए जाने वाले लोगों की सूची के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय को 18768 आवेदन मिले. जिसमें से 4000 से ज्यादा नामांकन इस ‘रॉकस्टार बाबा’ के लिए है. अंधविश्वास का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इनमें से कई लोग ऐसे थे जिन्होंने रामरहीम के समाज कार्यों का 100-200 पेजों पर उल्लेख करके भेजा था.


ram rahim 1

अंधविश्वास की चरम सीमा का अंदाजा उसी दिन लग चुका था जब राम रहीम पर फैसला आने पर करीब 1.5 लाख समर्थक इस फैसले का विरोध कर रहे थे. इसके उनका विश्वास कहता था कि बाबा कुछ गलत कर ही नहीं सकते. वो बार-बार ‘बाबा राम रहीम भगवान है’ नाम के नारे भी लगा रहे थे.


supporters

वहीं ग्रीन वेलफेयर फोर्स के करीब 100 घरों में राम रहीम के जेल जाने के बाद चूल्हे भी नहीं जले थे. राम रहीम समर्थकों के मुताबिक बाबा को गलत इल्जाम में फंसाया गया और जल्दी ही सच सबके सामने आ जाएगा. …Next


Read More:

‘निबिरू’ ग्रह धरती से टकराकर कर देगा सब तबाह, 43 दिन बाद खत्म हो जाएगी दुनिया!

जिस तिरंगे पर आज हम करते हैं नाज, जानें उसे किसने बनाया था

पीएम मोदी की बॉयोपिक में ये अभिनेता निभाएंगे उनका किरदार, इस वजह से बने सबकी पसंद

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh