Menu
blogid : 314 postid : 1354890

राम रहीम के सिरसा डेरे में 1,435 करोड़ रुपये की संपत्ति, जानें हनीप्रीत के खाते में मिले कितने

साध्वियों के साथ बलात्कार मामले में दोषी म जहां एक तरफ जेल की हवा खा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ सरकार उनकी संपत्ति का पता लगाने में जुटी हुई है. खुद को बाबा कहने वाला राम रहीम पर आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इसी दौरान सिरसा के डेरे में जब हरियाणा सरकार ने छापा मारा तो सरकार की आंखे खुली रह गई. वहां पर छापे के दौरान कईसारे बैंक अकाउंट का पता चला साथ ही उनमें जमा लाखों रुपयों के बारे में भी. चलिए जानते हैं बाबा ने कितने करोड़ रुपये छुपा रखे थे.


cover dera


बाबा के सिरसा डेरे में 1,435 करोड़ रुपये की चल संपत्ति

हरियाणा सरकार डेरा की संपत्तियों की जांच कर रही है. इस दौरान जानकारी मिली है कि सिर्फ सिरसा में डेर की 1,435 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है. 495 बैंक खाते सिरसा में हैं ज्यादातर फिक्स डिपॉजिट और संचित जमा खाते राम रहीम, उनकी बेटियों अमरप्रीत और चरणप्रीत, बेटा जसमीत, उसकी पत्नी, हनीप्रीत, डेरा सच्चा सौदा ट्रस्ट और उसके जुड़ी संस्थाओं के नाम पर हैं. राज्य सरकार ने इन सभी खातों को जब्त कर लिया है.


dera


राम रहीम के 12 बैंक अकाउंट हैं

राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा के अलग-अलग बैंक अकाउंट में 74.96 करोड़ रुपये मिले हैं. वहीं, राम रहीम के 12 बैंक अकाउंट में 7.72 करोड़ रुपये और उसकी चहेती हनीप्रीत के 6 बैंक खातों में 1 करोड़ रुपये मिले हैं. सबसे ज्यादा 50 करोड़ रुपये राम रहीम की प्रोडक्शन कंपनी हकीकत एंटरटेनमेंट के 20 बैंक अकाउंट से मिले हैं.


hanipreet


68 सालों से चल रहा है डेरा

बताते चलें कि डेरा सच्चा सौदा आश्रम करीब 68 सालों से लगातार चल रहा है. बताया जाता है कि डेरा का साम्राज्य देश से लेकर विदेश तक फैला है. अमेरिका, कनाडा, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और तो और यूएई तक इसके आश्रम और अनुयाई हैं. दुनियाभर में डेरे के करीब पांच करोड़ अनुयायी बताए जाते हैं. इनमें से करीब 25 लाख अनुयायी तो अकेले हरियाणा में हैं…Next



Read More:

गांधी परिवार के धुर विरोधी स्‍वामी कभी थे राजीव के बेहद करीबी, जानें प्रोफेसर से राजनेता बनने की कहानी

शिंजो आबे और उनकी पत्‍नी ने एयरपोर्ट पर ही बदल लिए थे कपड़े, आपने ध्‍यान दिया क्‍या!

DU, JNU समेत कई बड़े संस्‍थान नहीं ले सकेंगे विदेशी पैसा, सरकार ने लगाई रोक

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh