Menu
blogid : 314 postid : 1356086

1 अक्टूबर से फिर बढ़ेगा दिल्ली मेट्रो का किराया, यात्रियों ने जताया विरोध

अभी ज्यादा समय नहीं बीता, जब दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ाया गया था. किराया बढ़ने के बाद ही जगह-जगह डीएमआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे थे. किराए बढ़ाए जाने के बाद दिल्ली मेट्रो में भीड़ पहली की अपेक्षा कम देखने को मिल रही थी. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ये उम्मीद की जा रही थी कि डीएमआरसी बढ़े हुए किराये कम कर देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ बल्कि मेट्रो में सफर करने वालों के लिए एक बुरी खबर है.


metro

डीएमआरसी 3 अक्टूबर से फिर से किराए में बढ़ोतरी का भार आपको उठाना पड़ेगा. दरअसल, किराया 1 अक्टूबर से बढ़ाया जा रहा है, लेकिन 1 तारीख को रविवार और 2 को गांधी जयंती है, जिसकी वजह से बढ़े हुए किराए का असर 3 तारीख को देखने को मिलेगा. शुरुआती 5 किलोमीटर के सफर के किराये में कोई बदलाव नहीं होगा, लेकिन इसके आगे हर स्लैब के लिए आपको 10 रुपये एक्स्ट्रा चुकाने होंगे.


metro 1

मई में किराया बढ़ाए जाने के बाद से DMRC ने यात्रियों की संख्या में कमी देखी. साल 2016 के जून महीने से तुलना करें तो इस साल जून के महीने में मेट्रो से सफर करने वालों की संख्या काफी कम थी. डीएमआरसी के एमडी मंगू सिंह ने बताया कि कॉरपोरेशन को इस बात की चिंता नहीं है कि फिर किराया बढ़ाने से मेट्रो के यात्रियों की संख्या में और गिरावट आएगी.


इस साल मई के महीने से पहले मेट्रो किराये साल 2009 में बढ़ाए गए थे. बिजली लागत समेत बढ़ती संचालन लागत को देखते हुए डीएमआरसी लंबे समय से कियाये बढ़ाए जाने की मांग कर रही थी. ….Next





Read More:

गांधी परिवार के धुर विरोधी स्‍वामी कभी थे राजीव के बेहद करीबी, जानें प्रोफेसर से राजनेता बनने की कहानी

शिंजो आबे और उनकी पत्‍नी ने एयरपोर्ट पर ही बदल लिए थे कपड़े, आपने ध्‍यान दिया क्‍या!

DU, JNU समेत कई बड़े संस्‍थान नहीं ले सकेंगे विदेशी पैसा, सरकार ने लगाई रोक

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh