blogid : 314 postid : 1357111

प्लेबॉय मैगजीन के मालिक हेफनर मौत के बाद छोड़ गए हैं इतनी दौलत!

Posted On: 29 Sep, 2017 Hindi News में

Pratima Jaiswal

  • SocialTwist Tell-a-Friend

एक ऐसा इंसान जो बचपन में इतना सीधा-सादा होता है कि किसी से नजरें मिलाकर बात भी नहीं करता, लेकिन बड़ा होकर प्लेबॉय मेंशन का मालिक बन जाता है. हम बात कर रहे हैं प्लेबॉय फाउंडर ह्यू हेफनर का 91 साल की उम्र में निधन हो गया. अपने निधन के बाद हेफनर इतनी दौलत छोड़ गए हैं कि उनके दावेदार कम पड़ रहे हैं.


hugh

हेफनर की जिंदगी से जुड़े पहलू

1. हेफनर की मौत के बाद उनके कमरे से एक डायरी मिली है, जिसमें पूरी जानकारी मिली है कि उन्होंने कब और कितने महिलाओं के साथ शारीरिक सम्बध बनाए हैं.

2. हेफनर ने एमए की डिग्री के लिए एक सेमेस्टर तक पढ़ाई की. इस दौरान उन्होंने ‘सेक्स बिहेवियर इन द यूएस लॉ’ के नाम से एक पेपर लिखा. इस पेपर के लिए उन्हें ‘A’ ग्रेड मिला. हालांकि, बाद में पेपर के निष्कर्ष से संतुष्ट नहीं होने पर सुपरवाइजर ने उन्हें B+ दिया.

3. हेफनर का बचपन इतनी संपन्न नहीं बीता, लेकिन मरने के बाद उनके पास से 330 करोड़ की संपत्ति मिली है, इसके अलावा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि उनकी बेनामी संपत्ति भी है, जिसकी कीमत करीब 500 करोड़ रुपए के आसपास है.


hugh 1


4. प्लेबॉय मैंगजीन चलाकर पूरी दुनिया में छा जाने वाले हेफनर का जब प्लेबॉय की मैगजीन से होने वाला मुनाफा कम हो गया तो, हेफनर ने 1971 में खरीदा अपना बंगला किराए पर एक टीवी शो को भी दिया. यह बंगला हेफनर ने 2016 में 10 करोड़ डॉलर में बेच दिया. शर्त यह थी कि मरने तक हेफनर को बंगले में रहने दिया जाए.

5. मौत के समय हेफनर के पास प्लेबॉय ब्रैंड की 35% हिस्सेदारी थी और मैगजीन की 100 प्रतिशत. 2009 में तलाक के वक्त हेफनर ने बताया था कि उनकी संपत्ति मुख्य रूप से स्टॉक्स और बॉन्ड्स में है और बाकी किसी अज्ञात व्यक्ति के साथ साझेदारी में है…Next


Read More:

सनी लियोनी की नवरात्रि शुभकामनाएं नहीं आई लोगों को रास! विज्ञापन पर मचा बवाल

राम रहीम के सिरसा डेरे में 1,435 करोड़ रुपये की संपत्ति, जानें हनीप्रीत के खाते में मिले कितने

इतने करोड़ में बनकर तैयार हुई ये भारतीय ट्रेन, एलसीडी और घूमने वाली कुर्सियों जैसी सुविधाएं

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran