Menu
blogid : 314 postid : 1360531

Delhi-NCR में पटाखों की बिक्री पर बैन बरकरार, ऑनलाइन रास्‍ते भी हुए बंद

Delhi-NCR में ऑनलाइन पटाखे नहीं बेच रही हैं।


crackers ban


व्‍यापारियों ने दायर की थी याचिका


Supreme Court of India


सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को जस्टिस एके सीकरी की अध्यक्षता वाली पीठ ने पटाखों की बिक्री से रोक हटाने वाली व्‍यापारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए पिछला आदेश बदलने से इनकार कर दिया। याचिका में व्यापारियों ने 9 अक्टूबर के आदेश में संशोधन की मांग की थी। व्यापारियों ने बुधवार को अदालत से इस मामले में जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया था। व्‍यापारियों का तर्क था कि वे पटाखे में काफी पूंजी लगा चुके हैं। अगर प्रतिबंध लगा रहा, तो उन्‍हें भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। गौरतलब है कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने लोगों की सेहत और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए सोमवार को पटाखों की बिक्री पर पूरी तरह रोक लगा दी थी। साथ ही दिवाली पर पटाखे बेचने के लिए जारी लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिए थे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि 1 नवंबर के बाद शर्तों के साथ पटाखों की बिक्री हो सकेगी।


ऑनलाइन बिक्री भी हुई बंद


crackers ban2


Delhi-NCR में डिलिवरी नहीं दी जा रही है। वहीं, चर्चित ई-कॉमर्स साइट्स जैसे फ्लिपकार्ट, स्‍नैपडील, अमेजन और शॉप क्‍लूज आदि पर भी Delhi-NCR में पटाखे नहीं मिल रहे हैं।


आसपास के जिलों से ला सकते हैं पटाखे


crackers


Delhi-NCR में पटाखों की बिक्री पर रोक लगने के बाद लोग आसपास के जिलों से पटाखे ला रहे हैं। शुक्रवार को आए फैसले के बाद अब और भी ज्‍यादा कयास लगाए जाने लगे हैं कि आसपास के जिलों से पटाखा खरीदने वालों की संख्‍या बढ़ जाएगी। 11 बजे रात तक पटाखा जलाने की छूट मिलने से भी इस बात को बल मिलेगा। लोग आसपास के जिलों से पटाखे लाएंगे और दिवाली के दिन Delhi-NCR में इसे जलाएंगे…Next


Read More:

तलवार दंपति को इसलिए मिला संदेह का लाभ, जानें किन आधारों पर ट्रायल कोर्ट से मिली थी सजा
इस महाराजा के जुनून ने दिया पटियाला पैग को जन्म, क्रिकेट के थे दीवाने
इन फिल्‍मों के स्‍मार्ट विलेन ने चुराई लाइमलाइट, लुक में नहीं हीरो से कम


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh