blogid : 314 postid : 1374489

गुजरात चुनाव: दूसरे दौर की वोटिंग जारी, 97 की उम्र में पीएम की मां ने डाला वोट

Posted On: 14 Dec, 2017 Hindi News में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम दौर के लिए गुरुवार को सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी हो गई है। चुनाव आयोग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 14 जिलों की 93 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इस चरण में कुल 2 करोड़ 22 लाख 96 हजार 867 मतदाता हैं। इनमें पुरुष वोटर 1 करोड़ 15 लाख 47 हजार 435 हैं जबकि महिला वोटर 1 करोड़ 7 लाख 48 हजार 977 हैं।

cover


25,558 मतदान केंद्र में होगी वोटिंग

वोटिंग सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी. कुल 93 विधानसभा सीटों के लिए 25,558 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दूसरे चरण के चुनाव में कुल 851 उम्मीदवार हैं. इनमें 782 पुरुष और 69 महिला उम्मीदवार हैं। 9 दिसंबर को हुए पहले चरण के चुनाव में करीब 68 फीसदी मतदान हुआ था। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी, इस दिन गुजरात के अलावा हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के भी नतीजे आएंगे।




Gujarat Elections



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां ने ड़ाला वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बेन जो 97 साल की हैं ने गांधी नगर के पोलिंग बूथ में वोट डाला। वहीं हार्दिक पटेल की माता-पिता ने वीरमग्राम में वोट डाला। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने लाइन में लगकर वोट डाला। इसके बाद उन्‍होंने कहा मैं गुजरात की जनता से अपील करता हूं कि वो भारी मात्रा मे आएं और वोट करें, विकास यात्रा को कायम रखें।



heeraben-modi-vote_650x400_51513227945



पीएम भी ड़ालेंगे अपना वोट

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नारनपुरा से विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाला, पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, लाल कृष्ण आडवाणी समेत 2.22 करोड़ वोटर गुरुवार को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।


Arun_jaitley_


कई बड़े चेहरों की किस्मत है दांव पर

वहीं कई बड़े चेहरों की किस्मत गुरुवार को ईवीएम में कैद हो जाएगी। कई सीटों पर काफी दिलचस्प मुक़ाबले की उम्मीद है। मेहसाणा से उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का मुकाबला कांग्रेस के जीवाभाई पटेल से है। राधनपुर से कांग्रेस के अल्पेश ठाकोर का मुकाबला बीजेपी के लविंगजी ठाकोर से है। वहीं वडगाम सीट से कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी का मुकाबला बीजेपी के विजय चक्रवर्ती से है।…Next




Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran