Menu
blogid : 314 postid : 1374716

कोहरे ने बिगाड़ी ट्रेनों की चाल, 12 गाड़ियां रद्द और कुछ का बदला समय

जहां एक तरफ पहाड़ो में बर्फबारी में हो रही है वहीं, दूसरी तरफ देश के अन्य इलाको में सर्दे हवाएं और ठिठुरन बढ़ गई है। राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भरात के कई ईलाके कोहरे की मार झेल रहे हैं, जिसका सीधा असर जनजीवन पर पड़ा रहा है। मौसम के बदले मिजाज का असर ट्रेनों की रफ्तार पर भी पड़ा है। भारतीय रेल से सफर करने वाले यात्रियों को गुरुवार को कोहरे की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।



cover train



घनेकोहरे की वजह से परेशान रेलवे

हर साल रेलवे से सफर करने वाले यात्रीयों को घनेकोहरे की वजह से कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाली कुछ दिनों में ऐसा मैसम जारी रहेगा और नए साल में भी कुछ ऐसा ही मैसम देखने को मिलेगा। ऐसे समय में ट्रेनों के संचालन के लिए रेल मंत्रालय ने एक विस्तृत योजना तैयार की है। इसमें कोहरे से प्रभावित क्षेत्रों के लिए ट्रेनों को रद्द करने, ट्रेनों की फ़्रीक्वेंसी घटाने आदि के बारे में जानकारी दी गई है।


cancel train



यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए पहले ही ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है, इससे लोग फिर से यात्रा की योजना बना सकेंगे। ट्रेन रद्द होने पर प्रभावित यात्रियों को पूरा रिफंड दिया जाएगा। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे यात्रा शुरू करने से पहले ट्रेन का स्टेटस अवश्य जांच लें। वैसे, ट्रेनों का स्टेटस यात्रियों के रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी दिया जा रहा है।


trains


ये ट्रेनें रहीं लेट


Master


गौरतलब है कि कोहरे के कारण दृश्यता काफी कम हो जाती है और यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों को काफी नियंत्रित रफ्तार में चलाया जाता है, हालांकि इससे सफर में काफी देर हो जाती है।…Next


Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh