blogid : 314 postid : 1375509

अगले हफ्ते होगी कैश की किल्लत! हड़ताल पर जा सकते हैं बैंककर्मी

Posted On: 19 Dec, 2017 Hindi News में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

देशभर में एक बार फिर सभी बैंक हड़ताल पर जानें वाले हैं, ऐसे में आम लोगों को एक बार फिर से परेशानी हो सकती है। 27 दिसंबर को बैंकों में हड़ताल की घोषणा की गई है, इसमें देशभर के सभी बैंक शामिल होंगे। माना जा रहा कि इस वजह से एटीएम सेवा भी उस दिन ठप हो सकती है। ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर क्या है बैंक के कर्मचारियों की मांग।

cover bank


20 दिसंबर को होगी समाधान के लिए बैठक

हड़ताल की आशंका से भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), विजया बैंक सहित कई बैंकों ने ग्राहकों को असुविधा के बारे में सूचित करना शुरू कर दिया है। मुख्य श्रम आयुक्त ने 20 दिसंबर को बातचीत के जरिए समाधान निकालने के लिए बैठक बुलाई है। अगर आईबीए और बैंक प्रबंधन की ओर से ठोस आश्वासन नहीं मिला, तो यूनियन हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होगी।


bank-strike


एटीएम सेवा भी ठप रखी जाएगी!

बिहार प्रोविंशियल बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन के सचिव संजय तिवारी ने कहा कि मांगों के समर्थन में इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान एटीएम सेवा भी ठप रखी जाएगी। हमारी मुख्य मांगों में आइडीबीआइ बैंक में पुनरीक्षित वेतनमान लागू करने, बड़े कार्पोरेट घरानों से बकाया ऋण की वसूली करने, खराब ऋण के लिए जिम्मेदार उच्च अधिकारियों को दंडित करना, शामिल है।


ATMs


जानें  क्या है पूरा मामला

आइडीबीआइ बैंक में नवंबर 2012 से वेतन संबंधी मामले को लटका कर रखा गया है, इससे बैंककर्मियों में रोष है। अन्य बैंकों के मामले में मई 2015 में न सिर्फ वेतन संशोधन हुआ, बल्कि एक नवंबर 2017 से वेतन में होने वाले अगले संशोधन पर भी चर्चा जारी है। एआईबीईए ने जारी बयान में कहा, ‘लेकिन यह बहुत निंदनीय और अफसोसजनक है कि आईडीबीआई का प्रबंधन इस मुद्दे पर देरी कर रहा है’।


sbi


बैकों ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की है

बता दें कि इन दिनों बैंक कर्मी अपनी मांग को लेकर बीच-बीच में हड़ताल कर रहे हैं। बैंकिंग क्षेत्र के दो प्रमुख श्रमिक संगठनों -ऑल इंडिया बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) ने आईडीबीआई बैंक में वेतन वृद्धि की मांग के समर्थन में 27 दिसंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की है, जिसमें सभी बैंक कर्मी शामिल होंगे।…Next

Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran