blogid : 314 postid : 1376232

भाजपा ने गुजरात में लगाया ‘शतक’, आज हो सकता है सीएम के नाम का एलान

Posted On: 22 Dec, 2017 Politics में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

गुजरात विधानसभा चुनाव में पिछले 22 सालों में पहली बार हुआ था कि बीजेपी सौ का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। राज्य की 182 सीटों में से 99 विधायक जीत सके थे। विपक्ष ने 99 का फेर बोलकर तंज भी कसा था। लेकिन नतीजों के 4 दिन भीतर बीजेपी के लिए खुशखबरी आ गई। लुनावाडा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले निर्दलीय विधायक रतनसिंह राठौड़ ने बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया है। राठौड़ ने राज्यपाल को खत लिखकर अपना समर्थन देने की बात कही है। इस तरह राठौड़ के समर्थन से देने से बीजेपी को 182 सदस्यीय विधानसभा में 100 विधायकों का समर्थन हासिल हो गया है।

coer bjp


आज होगा फैसला

भारतीय जनता पार्टी के खेमे में गुजरात और हिमाचल के मुख्यमंत्री के लिए मंथन जारी है। दोनों राज्यों में शुक्रवार को विधायक दल की बैठक है, जिसके बाद मुख्यमंत्रियों के नाम पर मुहर लग जाएगी। आज बीजेपी के विधायकों की बैठक होगी, जिसमें तय होगा कि किसके सिर ताज सजेगा।


modi


अरुण जेटली लेगें बैठक में हिस्सा

आज की बैठक में बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक अरुण जेटली, सरोज पांडे, भूपेंद्र यादव और वी. सतीश भी हिस्सा लेंगे। दोपहर साढ़े तीन बजे गांधीनगर के गुजरात बीजेपी मुख्यालय कमलम में विधायक दल की बैठक होगी। दिल्ली से अहमदाबाद रवानगी से पहले अरुण जेटली गुजरात के नए मुख्यमंत्री को लेकर प्रधानमंत्री से मंथन भी करेंगे।


jaitley195545dl0493


किसके नाम पर लगेगी मुहर

गुजरात में मुख्यमंत्री रूपाणी दौड़ में सबसे आगे हैं। उन्हें केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया से टक्कर मिल रही है. वहीं हिमाचल में तस्वीर थोड़ी साफ होती जा रही है। सूत्रों के मुताबिक जयराम ठाकुर को अब धूमल का भी आशीर्वाद मिल गया। गुजरात के मुख्यमंत्री की रेस में फिलहाल मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ-साथ उप मुख्यमंत्री रह चुके नितिन पटेल, मनसुख मांडविया और पुरूषोत्तम रूपाला शामिल हैं।


article-2628507-1DD71B3800000578-862_634x373


25 दिसंबर को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

खबर है कि गुजरात के नए मुख्यमंत्री का शपथ-ग्रहण 25 दिसंबर को हो सकता है, क्योंकि इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है। साल 2012 के चुनावों के बाद नरेंद्र मोदी ने चौथी बार 25 दिसंबर को ही शपथ ग्रहण किया था।…Next

Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी



Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran