Menu
blogid : 314 postid : 1383645

Auto Expo 2018 में लॉन्च होंगी इलेक्ट्रिक कारें, जानें कैसे मिलेगा टिकट और क्या होगा खास

9 फरवरी से इस साल का सबसे बड़ा मेला शुरू होने जा रहा है जिसका नाम है ऑटो एक्सपो 2018। कारों का मेला ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरू होने जा रहा है। इस एक्सपो में देश विदेश की तमाम कंपनिया हिस्सा ले रही हैं। बता दें कि 9 फरवरी से 14 फरवरी तक चलने वाले इस एक्सपो में 20 से ज्यादा दोपहिया और कार कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। कार बनाने वाली देसी और विदेशी कंपनियां अपना फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर कर रही हैं। तो ऐसे में चलिए जानते हैं इस साल आखिर क्या होगा खास कारों के मेले में।

cover


24 नई कारें पेश होगीं

इस बार ऑटो एक्सपो बेहद खास होने वाले है क्योंकि इस साल लग्जरी और  शानदार कारों और बाइक्स की प्रदर्शनी होगी। इस बार ऑटो एक्सपो में 24 नई कारें पेश होगीं, इन कारों पर सबकी नजर रहेगी। आम दर्शक ऑटो एक्सपो में 9 फरवरी से जा सकेंगे। सात दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में इस बार 24 नई गाड़ियां लॉन्च होंगी। भारत में होने वाला यह ऑटो एक्सपो दुनिया के सांतवें सबसे बड़े ऑटो एक्सपो में शामिल है। पिछली बार ऑटो एक्सपो में 11 कारें लॉन्च हुई थी। ग्रेटर नोएडा में हर दो साल बाद लगने वाले ऑटो एक्सपो का समापन 14 फरवरी को होगा।’

auto-expo

100 ऑटोमोबाइल कंपनियां लेंगी हिस्सा

माना जा रहा है कि इस बार ऑटो एक्सपो में 6 लाख से ज्यादा लोग पहुंचेंगे, इस बार ऑटो एक्सपो में 100 से ज्यादा गाड़ियों को लोगों को सामने रखा जाएगा। इस बार ऑटो एक्सपो में 12 नए स्टार्टअप भी हिस्सा ले रहे हैं। ऑटो एक्सपो में इस बार 100 ऑटोमोबाइल कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। कंपनियां यहां कार, एमयूवी, एसयूवी, वैन, टू-वीलर, थ्री-वीलर, स्पेशल वीकल, कंसेप्ट वीकल, ट्रक, बस, विंटेज कार, सुपर कार, सुपर बाइक आदि का प्रदर्शन करेंगी।


_autoexpo1


ऑटो एक्सपो में मनोरंजन के भी साधन

ऑटो एक्सपो में हॉल नंबर-12 में बच्चों के खेलने के लिए ऑटो गेमिंग एरिना बनाया गया है। इसके अलावा दर्शन फूड स्टॉल से लजीज खानें का भी लुत्फ उठा सकेंगे। इस बार ऑटो एक्सपो में 12 नए स्टार्टअप भी हिस्सा ले रहे हैं। ऑटो एक्सपो में युवाओं और परिवार के साथ आने वाले लोगों के लिए मनोरंजन के भी कई साधन होंगे। इसमें ऑटो गेमिंग शामिल है, बच्चे और युवा हॉल नंबर 5 में लगे एक्सपो मार्ट में मोटर स्पोर्ट्स का आनंद ले सकेंगे।



auto




जानें के लिए ऐसे करें टिकट की बुकिंग

अगर आपको भी नई कारों के देखना है और आप भी गाड़ियों के शौकीन हैं तो ये मेला आपके लिए है। ऐसे में यहां जाने के लिए आपको Bookmyshow.com पर जाना होगा जहां पर आपको आपकी टिकट मिल जाएगी। टिकट क दाम अलग-अलग रखें गए हैं। आप अपनी पंसद की तारीख और समय के हिसाब से उसका चयन करें और इस मेले का आनंद लें।



Auto Expo -



9 फरवरी:

10am-1pm (बिजनेस): 750 रुपये

1pm-6pm (जनरल): रुपये 350

10 फरवरी

10am-7pm (सिर्फ जनरल कैटेगरी के लिए): 475 रुपये

10 फरवरी:

10am-7pm (सिर्फ जनरल कैटेगरी के लिए): 475 रुपये

11 फरवरी:

10am-7pm (सिर्फ जनरल कैटेगरी के लिए): 475 रुपये

12 फरवरी:

10am-1pm (बिजनेस): 750 रुपये

1pm-6pm (जनरल): 350 रुपये

13 फरवरी:

10am-1pm (बिजनेस): 750 रुपये

1pm-6pm (जनरल): 350 रुपये

14 फरवरी:

10am-5pm (सिर्फ जनरल केटेगरी के लिए): 450 रुपये।…Next



Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh